परिचय
पिछले कुछ वर्षों में, टाटा मोटर्स फाइनेंस ग्राहकों के लिए अपने लोन पेशकशों तक तेजी से पहुंच बनाने के लिए अतिरिक्त प्रयास कर चुका है। सरल लोन आवेदनों और पुनर्भुगतान के अवसरों के साथ ग्राहकों को सुविधा प्रदान करने के अपने अटूट प्रयास के अनुरूप, टाटा मोटर्स फाइनेंस डिजिटल और वैकल्पिक भुगतान समाधानों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना जारी रखता है। जैसा कि 'ग्राहक केंद्रित' TMF के समग्र संचालन के मूल में है, टाटा मोटर्स फाइनेंस ने एक उपयोगकर्ता के अनुकूल 'CustomerOne App' विकसित किया है और एक सहज ग्राहक यात्रा प्रदान करने के लिए ऑनलाइन भुगतान प्रदाताओं की एक श्रृंखला के साथ भागीदारी की है।
भुगतान के तरीके
BBPS
कभी भी, कहीं भी, बिल भुगतान करें। भारत बिल भुगतान प्रणाली (BBPS) भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की
अवधारणा वाली एकीकृत बिल भुगतान प्रणाली है। BBPS "किसी भी समय कहीं भी बिल भुगतान" की
सुविधा प्रदान करता है, जो डिजिटल और ऑफलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से ग्राहकों को एकीकृत, सुलभ बिल
भुगतान सेवाएं प्रदान करता है, जिससे भौगोलिक क्षेत्रों में कई भुगतान के तरीके सक्षम होते हैं।
पंजीकरण
E-NACH भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) द्वारा शुरू की गई एक सेवा है। यह TMF के हमारे बैंक और
ग्राहक के बीच इलेक्ट्रॉनिक रूप से शासनादेश के पंजीकरण की सुविधा प्रदान करता है। इलेक्ट्रॉनिक रूप से
अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके ग्राहक सुरक्षित और सटीक प्रमाण प्राप्त कर सकते हैं।
सुरक्षा की कुछ सलाहें
TMF कभी भी कॉल/SMS/ईमेल के माध्यम से आपके खाते की जानकारी नहीं मांगेगा।
अपनी आईडी, पासवर्ड या OTP किसी के साथ साझा न करें।
भुगतान करने से पहले TMF खाते के जानकारी फिरसे जांच लें।
अज्ञात स्रोतों से खाता विवरण/QR कोड/भुगतान लिंक का उपयोग न करें।
TMF से जुड़े पुनर्भुगतान के उपरोक्त 3 तरीकों का उपयोग करें
अज्ञात स्रोतों पर भरोसा न करें जो अनियमित पुनर्भुगतान विकल्प प्रदान करते हैं।
अपका पासवर्ड मांगने वाले SMS, कॉल, ईमेल आदि का जवाब न दें।
हमें Customercare@tmf.co.in पर संदिग्ध मामलों की रिपोर्ट करें
सुनिश्चित करें कि आप अपना खाता पासवर्ड नियमित रूप से बदलते रहें।
अपने लॉग इन विवरण दर्ज करने से पहले, वेबपेज की प्रामाणिकता सुनिश्चित करें जैसे वेबपेज "https" से शुरू होता है: